Download Ranveer Singh Images – Photo , Wallpapers

Ranveer Singh का जन्म 6 जुलाई 1985 में  मुंबई के  सिंधी सिख  परिवार में हुवा था। उनके माता पिता अंजू और जगजीत सिंह भवानी है ।  उनके दादा दादी, सुंदर सिंह भवानी और चंद बर्क, भारत के विभाजन के दौरान कराची से मुंबई आये थे। Ranveer Singh की  एक बड़ी बहन रितिका भावनानी है। Ranveer Singh अभिनेत्री सोनम कपूर और निर्माता रिया कपूर के चचेरा भाई हैं,। Ranveer Singh Images डाउनलोड कर सकते हो निचे के हिस्से से 

Download Latest Collection of Ranveer Singh Images:

Ranveer Singh Images No. 1

Ranveer Singh Images No.2 

नाटकों  में भाग लेते थे।  एक बार जब वह एक जन्मदिन की पार्टी के लिए गए तो  उनकी दादी ने उन्हें नृत्य और मनोरंजन करने के लिए कहा तब Ranveer Singh  अचानक लॉन में कूद गए और 1991 की एक्शन फिल्म “Hum” से “चूमा चुम्मा” गाने  पे  नृत्य किया । उसके बाद उन्हें  अभिनय और नृत्य में अपनी दिलचप्सी दिखाई

Ranveer Singh Images No. 3

Ranveer Singh Images No. 4

 

Ranveer Singh ने H.R. College of Commerce and Economics मुंबई ज्वाइन किया।  वहा  उससे  एहसास हुआ कि फिल्म उद्योग में ब्रेक लेना आसान काम नहीं है , क्योंकि ज्यादातर लोगो का फ़िल्मी बैकग्राउंड  वाले थे जो इन अवसरों को प्राप्त करते थे। उसके बाद Ranveer Singh ने  संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियाना विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

Dekho Sabse Sexy Varun Dhawan Images – Wallpaper , Photos In HD

Ranveer Singh Wallpapers No. 5


विश्वविद्यालय में Ranveer Singh एक्टिंग की कक्षाएं लेने का फैसला किया। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वो 2007 में मुंबई लौट गए। Ranveer Singh ने O&M and J. Walter Thompson जैसी एजेंसियों के साथ एक कॉपी राइटर के रूप में काम किया। इसके बाद असिस्टेंट डायरेक्टर और बहुत से छोटे रोले में काम किया लेकिन कोई अच्छा मौका नहीं मिला।उन दिनों में वो बहुत उदास भी हो गया था और सोचने लगा की वह सही कर रहा है या नहीं।

Ranveer Singh Wallpapers No. 6

 

फिर एक दिन Ranveer Singh को Shanoo Sharma की कॉल आयी जो की यश राज स्टूडियो की कास्टिंग हेड थी। सभी उसके ऑडिशन बहुत इम्प्रेस हुवे और Band Baaja Baaraat में बिट्टू का रोले मिल गया। इस फिल्म में Anushka Sharma लीड एक्ट्रेस थी। ये फिल्म बहुत सफल साबित हुई। 56th Filmfare Awards में  Ranveer Singh को   Best Male Debut का अवार्ड मिला।

Ranveer Singh Wallpapers No. 7

Ranveer Singh Images

Ranveer Singh Wallpapers No. 8Ranveer Singh Images

 

उसके बाद Ranveer Singh ने Ladies vs Ricky Bahl सिग्न की इस फिल्म में 4 सेक्सी एक्ट्रेस के साथ रोमांस करने का मौका भी मिला। Parineeti Chopra, Dipannita Sharma, Aditi Sharma और Anushka Sharma के काम किया। इस तरह Ranveer Singh 2 फिल्मे करके Anushka Sharma के काफी करीब आ गए थे और उनके लव के किस्से हर जगह होने लगे

Ranveer Singh Wallpapers No. 9

Ranveer Singh Wallpapers No. 10Ranveer Singh Images

 2014,  अली अब्बास ज़फर की फिल्म गुंडे में Ranveer Singh ने  अर्जुन कपूर, प्रियंका चोपड़ा और इरफान खान के साथ काम किया ।  इस फिल्म ने दुनिया भर में 1 बिलियन (यूएस $ 15 मिलियन) की कमाई की । उसके बाद  फाइंडिंग फैनी में दीपिका पादुकोण, अर्जुन कपूर, नसीरुद्दीन  शाह, डिंपल कपाड़िया और पंकज कपूर के साथ काम किया। यह  फिल्म अच्छी कमाई नहीं की।

Ranveer Singh Images Ranveer Singh Images

2015 में ज़ोया अख्तर की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म दिल धड़कने दो में अनिल कपूर, शेफाली शाह और प्रियंका चोपड़ा के साथ काम किया। फिल्म ने लगभग 1.47 बिलियन कमाई की ।

Ranveer Singh Images Ranveer Singh Images

इसके बाद Ranveer Singh का अच्छा टाइम आ गया था फिर उससे संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी में काम करने को मिला। इस फिल्म में Ranveer Singh ने अब तक की सबसे जबरदस्त एक्टिंग की। Ranveer Singh के साथ दीपिका पदुकोण और प्रियंका चोपड़ा में भी जोरदार काम किया। इस फिल्म के लिए Ranveer Singh ने अपना सिर मुंडवाना पड़ा। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत सफलता हासिल की। Ranveer Singh को फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला

Ranveer Singh Images Ranveer Singh Images

2016 में Ranveer Singh ने आदित्य चोपड़ा की रोमांस कॉमेडी बेफिकरे में वाणी कपूर के साथ काम किया । फिल्म का मैं आकर्षक बहुत से किश थे अब वो संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म पद्मावती में शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण के लिए साथ काम कर रहे है।

Ranveer Singh Images Ranveer Singh Images

 

 

loading...

Reply

Leave a Reply