Download Ranbir Kapoor Images , Wallpapers in HD Quality

Ranbir Kapoor का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई में ऋषि और नीतू, दोनों हिंदी फिल्म उद्योग के अभिनेताओं के यहाँ हुआ था। Ranbir Kapoor अभिनेता-निदेशक राजकपूर के पोते हैं। उनकी बड़ी बहन का नाम रिद्धिमा है जो की एक आंतरिक और फैशन डिजाइनर है। अभिनेत्री करिश्मा और करीना कपूर उनकी चचेरी बहन हैं। Ranbir Kapoor ने माहिम में Bombay Scottish School में पढ़े है। वो सुरु से पढ़ाई में काम इंटरेस्ट रखते थे। रणबीर कपूर अपने माता-पिता की लड़ाई को देख कर बहुत परेशान रहते थे। उनके झगड़े बहुत ख़राब होते थे। वो बताते है की कभी कभी तो सुबह के 5 ,6 बजे घुटनों के बीच सिर देके बैठे रहते थे। सुरुवात में कपूर अपनी मां के बहुत करीबी थे, लेकिन उनके पिता के साथ उसके बेकार संबंध थे। 10th की परीक्षाएं पूरी करने के बाद, उन्होंने फिल्म ‘आ अब लौट चालेन (1999)’ जिसमे अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राइ थी उसमे अपने पिता के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम किया, जिससे उनके पिता के साथ अच्छे संबंध होने लगे। इस आर्टिकल में आप Ranbir Kapoor images ,wallpapers डाउनलोड कर सकते है।

Check out Latest  Ranbir Kapoor Images of 2017:

 

Download Ranveer Singh Images – Photo , Wallpapers

H.R. College of Commerce and Economics से अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, कपूर ने स्कूल ऑफ विज़ुअल आर्ट्स से एक्टिंग का कोर्स किया जो की न्यूयॉर्क सिटी में है। उसके बाद ली स्ट्रैसबर्ग थियेटर और फिल्म इंस्टीट्यूट से मेथड एक्टिंग का कोर्स किया। अपने acting स्कूल के दिनों में कपूर ने 2 short फिल्मो का निर्देशन किया,

Dekho Sabse Sexy Varun Dhawan Images – Wallpaper , Photos In HD

जिसका नाम पैशन टू लव एंड इंडिया 1964 था। न्यूयॉर्क शहर में अकेले रहने से उन्हें Bollywood में करियर बनने के लिए प्रेरित किया। 2005 मुंबई लौटने के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में assistant director के रूप में काम किया। इसी काम के कारण Ranbir Kapoor को Saawariya मूवी में lead रोल में काम करने मौका मिला।

Ranbir Kapoor wallpapers Ranbir Kapoor wallpapers

सावरिया movie में Ranbir Kapoor ने सोनम कपूर और रानी मुखर्जी के साथ में काम किया । इस film ने ज्यादा कमाई नहीं की लेकिन Ranbir Kapoor को अपने एक्टिंग के फिल्मफेयर अवॉर्ड समारोह में Best Male Debut का अवार्ड मिला। सावरिया की विफलता के बाद भी , सिद्धार्थ आनंद की निर्देशित रोमांटिक कॉमेडी Bachna Ae Haseeno में Ranbir Kapoor को मुख्य भूमिका के लिए यशराज sign किया।

यह फ़िल्म boxoffice पर सफल रही इस फिल्म में Ranbir Kapoor ने डब्बा के मौज ली वो भी 3 sexy and Hot एक्ट्रेस के साथ जिनके नाम है Bipasha Basu, मिनिशा लांबा, और दीपिका पादुकोण

Ranbir Kapoor wallpapers Ranbir Kapoor Images

2009 में रणबीर कपूर की तीन फिल्म रिलीज़ हुई थी और तीनो फिल्मो ने अच्छी कमाई की।

Ranbir Kapoor Images Ranbir Kapoor Images

पहली फिल्म थी Wake Up Sid जिसमे कोंकणा सेन ने भी अच्छा काम किया।
दूसरी फिल्म थी Ajab Prem Ki Ghazab Kahani यह फिल्म कॉमेडी से भरी हुई थी कटरीना कैफ ने रणबीर कपूर के अपोजिट काम किया।
थर्ड लास्ट फिल्म थी Rocket Singh: Salesman of the Year यह फिल्म motivational टाइप की थी रणबीर कपूर ने एक सरदार का रोले play किया था।Ranbir Kapoor Images Ranbir Kapoor Images

 

Ranbir Kapoor नयी आने वाली फिल्मे

Ranbir Kapoor Images Ranbir Kapoor Images

Ranbir Kapoor की नई फिल्म जग्गा जासूस का लोगो को बहुत इंतज़ार है। इस मूवी में कटरीना कैफ काफी समय बाद Ranbir Kapoor के साथ काम कर रही है।यह फिल्म निर्देशक अनुराग बसु के द्वारा तैयार की जा रही है । इसके अलावा, वह अयाण मुखर्जी की Dragon के लिए अलिया भट्ट के साथ फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं, और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित संजय दत्त के जीवन पर भी फिल्म बन रही है।

Ranbir Kapoor की personal life:

Ranbir Kapoor Images Ranbir Kapoor Images Ranbir Kapoor Images

रणबीर कपूर सुरु से ही अपने माता पिता की लड़ाई जगड़े देख कर बड़े हुवे है। फिर उन्हें एक्टिंग के बहार जाना पड़ा अब वो सिर्फ फिल्मो पर अपना ध्यान रख रहे है। रणबीर कपूर को पहले deepika padukone से लिंकउप की खबरे आयी थी फिर वो कटरीना कैफ और अब वो सिर्फ अकेले अपनी लाइफ को एन्जॉय कर रहे है।

 

हमारे असली हीरो 

loading...

Reply

Leave a Reply